An Unbiased View of खड़े होकर खाना खाने के नुकसान

Wiki Article



किडनी की समस्या- खड़े होकर तेजी से पानी पीने से प्यास नहीं बुझती, कुछ मिनट बाद आपको दोबारा पानी पीने का मन करेगा, इसके अलावा यह किडनी को भी नुकसान पहुंचा सकता है. दरअसल जब हम पानी खड़े होकर तेजी से पीते हैं तो पेट पर प्रेशर पड़ता है, जिसकी वजह से शरीर के अंदर मौजूद सभी अशुद्धियां ब्लैडर में जमा हो जाती है जो बाद में किडनी को दिक्कत पहुँचाती है.

-जब हम खड़े होकर खाना खाते हैं तो हमारी आँतें सिकुड़ जाती हैं जो कब्‍ज़ बनाने में सहायता करती हैं और अपच की समस्‍या उठ खड़ी हो जाती है।

मॉनसूनऑटो न्‍यूजवेब स्‍टोरिजबैंकिंग सेक्‍टरपरीक्षा नतीजेएजुकेशन

ये आसपास के अंगों और पेट को नुकसान पहुंचाता है. पाचन क्रिया को बिगाड़ता है.

कौन बनेगा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का विजेता? यहां पढ़ें फुल डिटेल्स

जाने क्यों कमजोर होकर भी से टूटने लगते हैं बाल... क्या होती है हेयर इलास्टिसिटी, कैसे कर सकते हैं इम्प्रूव

जब हमारे पास समय कम होता है तो हम खड़े होकर खाने के आदी हो जाते हैं और लोकप्रिय धारणा के अनुसार यह एक स्वस्थ आदत नहीं है। में एक खोज चेस्टर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित, यह दिखाया गया था कि जो लोग इस स्थिति में खाते हैं वे उच्च गति से ऐसा करते हैं और कम चबाते हैं। इसलिए, वे खराब पाचन से पीड़ित थे और पूरी तरह संतुष्ट नहीं थे। लेकिन, निस्संदेह, समस्या शांति की कमी में निहित है और हम आराम से खाने के साथ बैठने को जोड़ते हैं।

खड़े होकर खाने का दूसरा बड़ा नुकसान है सही पाचन न होना। जी हां, इससे आपका पाचन तंत्र सही तरीके से काम नहीं कर पाता और आपकी पाचन शक्ति भी कमजोर होती है।

ऑफिस में बैठे-बैठे बढ़ने लगा है वजन? ये गलतियां हो सकती हैं बड़ा कारण, जानें कैसे पाएं छुटकारा

अगले ही दिने रेस्तरां की ओर से एक ऑफिशियल माफीनामा जारी किया गया। घटना को संज्ञान में लेते हुए उन्होंने कहा कि मेंढक गलतियों से सब्जियों के साथ मिक्स हो गया था। तुरंत कार्रवाई करते हुए हर उस खाने को बंद कर दिया गया जिसमें कच्ची सब्जियां इस्तेमाल की जा रही थीं। वेजिटेबल प्रोसेसिंग फैक्ट्री से होकर ये मेंढक नूडल्स में पहुंच गया होगा।

टहलने से क्या एसिडिटी होने की समस्या में मिलता है आराम? जानें एक्सपर्ट की राय

नारियल पानी या नारियल क्रश रात में पीने more info से क्या होगा?

ऐप्स आरएसएस विज्ञापन र॓टहमार॓ साथ काम करेंहमारे बारे मेंसंपर्क करेंगोपनीयताअस्वीकरणसाइट जानकारी आर्काइव

यहाँ पढ़ें फुल डिटेल्स बाड़मेर में महिला ने चार बच्चों की हत्या कर खुद लगाई फांसी

Report this wiki page